Thursday 7 February 2019

SBI ने कर्मचारियों को दी सप्ताह में एक दिन समय पर जाने की छूट , परिवार के साथ बिता सकेंगे समय

SHARE

Image result for SBI employee hd image

दफ्तर और परिवार के बीच सामंजस्य बिठाने के लिए SBI ने नया दिशा प्रोग्राम शुरू किया। 

ऑफिस में काम की अधिकता से से होने वाली देरी के कारण अक्सर पति पत्नी के बीच नोक झोंक हो जाती है। इससे घर का माहौल बिगड़ने लगता है। पति के तनाव में रहने का प्रभाव ऑफिस के काम पर भी पड़ता है। इसलिए देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने एक नयी पहल शुरू की है जिसमे बैंक अपने कर्मचारियों को सप्ताह में एक दिन समय पर जाने की छूट दे रहा है। छूट मिलने के बाद भी अगर कर्मचारी समय पर घर नहीं जाते हैं तो इसकी शिकायत पत्नियां ,बॉस से कर सकेंगी। इस छूट के पीछे मकसद यही है कि कर्मचारी अपने परिवार को ज्यादा समय दे सकें। 

घर समय नहीं पहुचें तो शिकायत भी हो सकेगी 

बैंक में काम करने वाला पति अगर समय पर घर न आये तो इसके लिए पत्नी को एक कोड दिया जाता है। इसे वह अपने पास रखेगी। इस कोड को मोबाइल में स्कैन करके जो भी कमेंट लिखना चाहे लिख सकेगी। शिकायत भेजते समय पति का नाम और उनका PF नं भी लिखना होगा जिसके बाद यह शिकायत बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच जाएगी 

कर्मचारी तनावमुक्त रहेंगे तो होगी बैंक की प्रगति 

SBI ऑफिसर्स एसोसिएशन गवालियर के डिप्टी जनरल सेक्रेटरी अवधेश अग्रवाल कहते हैं कि नए दिशा प्रोग्राम कके तहत कर्मचारी तनावमुक्त होकर काम  करेंगे जिससे कि परिवार में ख़ुशी भी बनी रहेगी और बैंक की भी प्रगति होगी। 
SHARE

Author: verified_user