Monday 31 December 2018

इन 2 लाख से अधिक पेंशनरों की मुराद हुई पूरी, 2019 से मिलेगी बढ़ी पेंशन

SHARE


image search result for indian currency
सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी BSNL के 2 लाख से अधिक पेंशनरों के लिए अच्‍छी खबर है. नए साल 2019 से पहले उनकी पेंशन बढ़ाने की फाइल वित्‍त मंत्रालय के पास भेज दी गई है. एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि दूरसंचार विभाग (DoT) ने BSNL कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की मांग और पूर्व कर्मियों की पेंशन रिवीजन की मांग पर अलग-अलग फैसला लेने का निर्णय किया है. विभाग ने पेंशन रिवीजन की फाइल वित्‍त मंत्रालय को भेज दी है.
BSNL की ऑल यूनियंस एंड एसोसिएशन (AUAB) ने एक बयान जारी किया है. इसमें उसने कहा कि दूरसंचार राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा से बातचीत के बाद यह फैसला हुआ है. यह प्रस्‍ताव वित्‍त मंत्रालय के पास भेजा गया है. उसकी मंजूरी मिलने के बाद पूर्व BSNL कर्मचारियों की पेंशन रिवीजन का रास्‍ता साफ हो जाएगा.
बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक AUAB पहले से कहता रहा है कि पेंशन और मौजूदा स्‍टाफ की सैलरी बढ़ाने के बीच कोई तालमेल नहीं है. यूनियन की मांग है कि BSNL के मौजूदा स्‍टाफ का फिटमेंट फैक्‍टर बढ़ाकर 15% किया जाए. उन्‍होंने यह मांग 7वें वेतन आयोग में फिटमेंट फैक्‍टर लागू होने के बाद ही शुरू कर दी थी. बीएसएनएल कर्मचारियों के लिए दूसरी और तीसरी पे रिवीजन समिति ने फिटमेंट फैक्‍टर बढ़ाने की सिफारिश की थी.
SHARE

Author: verified_user